इस शेयर ने बना दिया करोड़पति जानकर दंग रह जाएंगे आप भी

इस शेयर ने बना दिया करोड़पति जानकर दंग रह जाएंगे आप भी

इस शेयर ने बना दिया करोड़पति जानकर दंग रह जाएंगे आप भी

जाने-माने टायर फैक्ट्री एमआरएफ के शेयर ने बीते 20 वर्ष में इन स्टॉक्स ने 9800 परसेंटेज की वापसी प्रदान की है इस शेयर की वैल्यू में बहुत ताबड़तोड़ बढ़ोतरी देखने को प्राप्त हुई है और अभी तलक शेर की वैल्यू ₹100000 के तकरीबन पहुंच गई है इंडियन शेयर मार्केट में यह देश का सबसे महंगा शहर है।

मद्रास के रबर कंपनी के शेयरों ने बहुत ही ताबड़तोड़ वापसी प्रदान की है इन्वेस्टररो को,बात कुछ ऐसी है की टायर बनाने वाली इस जाने-माने फैक्ट्री के शेयरो ने बीते 20 वर्षों में इन्वेस्टर को तकरीबन 9800 परसेंटेज की वापसी प्रदान की है उसके साथ ही शेयर की वैल्यू में ताबड़तोड़ बढ़ोतरी देखने को प्राप्त हुई है और अब एक शेयर की वैल्यू ₹100000 के तकरीबन जा पहुंची है भारतीय शेयर मार्केट में यह देश का सबसे महंगा शेयर है।

इसे भी पढ़े : बागेश्वर धाम सरकार पहुंचेगा। यह भक्त पैदल 1100 किलोमीटर। हैदराबाद से

एमआरएफ का शेयर इस वर्ष 11 परसेंटेज से अधिक मजबूती प्रदान कर लिया है शेयर का अभी तलक का वैल्यू अगर देखा जाए तो ₹82297.70 के पार जा चुका है मद्रास रबर कंपनी का मार्केट वैल्यू देखा जाए तो वह तकरीबन 34,903.63 करोड रुपए है अक्टूबर 2002 में एमआरएफ के एक स्टॉक की वैल्यू ₹841.10 पैसे की थी परंतु आज 20 वर्ष बीतने के पश्चात इसकी जो कीमत है वह बढ़ोतरी करके ₹84250 के पार चली गई है यदि किसी इन्वेस्टर ने 20 वर्ष पूर्व एमआरएफ के शेयर में ₹100000 ही लगाए होते तो आज उनको तकरीबन ₹98 लाख से भी ज्यादा का मुनाफा प्राप्त होता।

बहुत कम समय में ही इस शेयर ने दी ताबड़तोड़ वापसी

यही नहीं बहुत ही कम वक्त में इस टायर के शेयर ने इनवेस्टर को बहुत ताबड़तोड़ वापसी प्रदान की है इस वर्ष फरवरी माह में यह शेयर 1 वर्ष के निचले वैल्यू ₹63000 के वैल्यू पर ट्रेड कर रहा था परंतु वहां से ₹21000 की बढ़ोतरी करके स्टॉक की कीमत ₹84000 के पार चली गई है।

इसे जरूर पढ़े : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली पर युवाओं को 75000 नौकरी का तोहफा देंगे

सितंबर माह के 15 तारीख तलक 49 परसेंटेज की उछाल मार के ₹93887 के पार चला गया था यह सर जो इस शेयर का 52 हफ्ते का सबसे रिकॉर्ड तोड़ वैल्यू थी जबकि इसके बाद शेयर की चाल में थोड़ी सी कमी आ गई और यह अपने हाई से 12 परसेंटेज के डिस्काउंट पर प्रदान किया जा रहा है।

आप सभी लोगों को जानकारी दे दे कि एमआरएफ टायर बनाने वाली देश की जाने-माने फैक्ट्री या टू व्हीलर और ट्रकों के लिए टायर को निर्मित करती है । बीएससी पर उपलब्ध फैक्ट्रियों के वित्तीय एवरेज के हिसाब से मौजूदा वित्त साल की पहली तिमाही में फैक्ट्री का इसका शुद्ध लाभ तिमाही के हिसाब से घटा था परंतु रेवेन्यू में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

इसे भी पढ़े : यदि 3 वर्ष पूर्व इस शेयर मे लगाए होते पैसे तो आज पैसों की बारिश होती

यदि आप सभी लोगों को यह लेख पसंद आया है तो इस लेख को LIKE एवं SHARE⚡ अवश्य करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *